Home उत्तराखण्ड प्रधानमंत्री जन-मन योजनान्तर्गत प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महा अभियान के तहत सोमवार...

प्रधानमंत्री जन-मन योजनान्तर्गत प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महा अभियान के तहत सोमवार को नगरपालिका टनकपुर के सभागार में आयोजित

54
0
Google search engine

रंजीत सम्पदक

कार्यक्रम में मा○प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित लाभार्थियों से वर्चुवली संवाद किया। प्रधानमंत्री द्वारा देश के विभिन्न लोगों से वर्चुवली संवाद कर उनको दी जा रही सरकारी योजनाओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा सरकार का प्रयास है कि पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ आसानी से मिल सके। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जनजाति के ग्रामों के आर्थिक उत्थान हेतु प्रधानमंत्री जन-मन योजनान्तर्गत लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनजाति परिवार हेतु प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत पक्का आवास बनाने हेतु प्रथम किस्त की धनराशि हेतु स्वीकृति कर दी गई हैं और आशा है कि सभी परिवार इस बार दीपावली अपने पक्के घर में ही मनाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी को पक्का घर, हर घर जल नल, गांव-गांव तक सड़क, हर घर बिजली, शिक्षा हेतु हॉस्टल, कोशल विकास, दूरदराज गांव तक मोबाईल मेडिकल यूनिट, सभी को पोषण, उन्नत आजीविका के अलावा दूरदराज गांव तक मोबाईल नेटवर्क आदि विभिन्न योजनाओं का लाभ प्रत्येक जनजाति समुदाय को मिले यह सरकार का प्राथमिकता के साथ प्रयास है और इस क्षेत्र में कार्य कर रहे है और आगे भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार सभी की हर चिंता का ख्याल रख रही है और आपकी मुश्किलों को कम करने हेतु पूरे मन से प्रयासरत है और प्रत्येक व्यक्ति की आमदनी कैसे बड़े इस हेतु भी प्रयासरत है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद चंपावत के खीरद्वारी को जनमन अभियान में सम्मिलित किया गया है और वहा तक सभी प्रकार की सुविधाएं पहुंच सके, इस हेतु लगातार कार्य किया जा रहा है। विगत 6 जनवरी को खीरद्वारी में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया और लोगों को योजनाओं से लाभान्वित किया साथ ही जो लोग योजनाओं से लाभ लेने हेतु छूट गए थे उनके लिए टनकपुर नगर पालिका में 3 दिन का कैंप लगाकर योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है। साथ ही 14 परिवार ऐसे हैं जिनके पास भू स्वामित्व नहीं है, जिसका तहसील प्रशासन द्वारा चिन्हीकरण कर लिया गया है और शीघ्र ही उन्हें भूमि पट्टे दे दिए जायेंगे।
कार्यक्रम में जिलाधिकारी, विधायक प्रतिनिधि आदि के द्वारा पीएम आवास योजना अंतर्गत खिरद्वारी के 08 परिवारों सरस्वती देवी पत्नी प्रकाश सिंह, खड़क सिंह पुत्र सोबन सिंह, महेश सिंह पुत्र फतेह सिंह, दिव्या देवी पत्नी सोबन सिंह, महेश सिंह रजवार पत्नी नैन सिंह, धना देवी पत्नी जनक सिंह रजवार, प्रतिमा देवी रजवार पत्नी प्रेम सिंह रजवार, बसंती देवी पत्नी खेम सिंह को पक्के मकान हेतु प्रथम किस्त आवंटित हेतु स्वीकृति पत्र दिए गए। साथ ही खिरदवारी के 35 परिवारों को किचन कीट भी वितरित की गई।
इस मौके विधायक प्रतिनिधि दीपक रजवार, प्रदेश मंत्री भाजपा हेमा जोशी, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष विपिन कुमार, एसडीएम आकाश जोशी,एपीडी विमी जोशी, जिला समाज कल्याण अधिकारी आर एस सामन्त समेत जनप्रतिनिधि, अधिकारी, खिरद्वारी के लाभार्थी आदि मौजूद रहे।

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here