Home उत्तरप्रदेश दिव्यांग खिलाड़ियों को खेलों के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय स्तर तक आगे बढ़ाने

दिव्यांग खिलाड़ियों को खेलों के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय स्तर तक आगे बढ़ाने

103
0
Google search engine

रंजीत सम्पदक

कार्यक्रम के अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ भाजपा नेता भारत भूषण चुघ एवं अंतर्राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार ने संयुक्त रूप से सात दिवसीय नि:शुल्क खेल प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन किया ।इस प्रशिक्षण शिविर में खटीमा, नानकमत्ता, किच्छा, रुद्रपुर,गदरपुर,बाजपुर,काशीपुर,जसपुर से पहुंचे लगभग 70 दिव्यांग खिलाड़ियों को विधायक शिव अरोड़ा,भारत भूषण चुघ एवं अंतर्राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार, समाजसेवी मनोज पांडेय द्वारा टी शर्ट वितरित की गई ।

प्रशिक्षण शिविर में पहुंचे दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए भगवती मेडिकल के स्वामी समाजसेवी दीपक छाबड़ा द्वारा जलपान की व्यवस्था की गई इस अवसर पर विधायक शिव अरोड़ा ने कहा कि दिव्यांगता अभिशाप नहीं है, शहर के दिव्यांग खिलाड़ियों ने पहले भी अपनी प्रतिभा का लोहा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मनवाया है आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा। विधायक ने कहा आज खेलों में कैरियर की अपार संभावनाएं हैं। धामी सरकार लगातार खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने का काम कर रही है। पूरे प्रदेश में ब्लॉक स्तर से लेकर राज्य स्तर तक खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है जिससे हजारों खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिला है।खेल महाकुंभ प्रदेश में बेहतर खेल वातावरण तैयार करने में वरदान साबित होंगे इस प्रकार के प्रशिक्षण शिविरों से खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन को और बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भारत भूषण चुघ ने कहा कि खेलों से शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक विकास भी होता है जिस प्रकार खेल के क्षेत्र में आज हमारे शहर के दिव्यांग खिलाड़ी अपना प्रदर्शन कर रहे हैं कहीं ना कहीं यह है हमारे लिए गर्व की बात है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं खेल मंत्री रेखा आर्य द्वारा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी योजना बनाकर खिलाड़ियों को खेलों से जोड़ने के लिए सराहनीय काम कर रहे हैं अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग खिलाड़ी सत्य प्रकाश द्वारा लगाए गए निशुल्क प्रशिक्षण शिविर का लाभ जूनियर खिलाड़ियों को मिलेगा जिससे वे आगमी होने वाली खेल प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन कर शहर का नाम रोशन कर सकेंगे। इस दौरान भारत भूषण चुघ के कहने पर शहर के प्रसिद्ध उद्योगपति शिव कुमार अग्रवाल ने घोषणा की खिलाड़ियों के लिए उन्हें एक कोच उनकी तरफ से उपलब्ध कराया जाएगा ,जिसका सभी ने स्वागत किया।अर्जुन अवॉर्डी अंतरराष्ट्रीय पैरा खिलाड़ी मनोज सरकार ने दिव्यांग खिलाड़ियों को पैरा बैडमिंटन खेल के बारिकियों को समझाते हुए गुर सिखाए।
इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग खिलाड़ी हरीश चौधरी, डॉ नागेंद्र शर्मा, हरीश पनेरु, मनोज पांडे ,रेखा मेहता,कुलदीप, राकेश कुमार, दिनेश कुमाधन सिंह कोरंगा, सुबोध कुमार, आलोक तिवारी, सूर्य प्रताप सिंह भंडारी, सुरेंद्र रावत, अजय बड़ोई, बाबू सिंह, मोहम्मद यासीन, राजदीप सिंह, प्रदीप कुमार, अभिनव गुप्ता, सुनील शर्मा, गुरदीप कामरा, अनंत त्यागी, किशन सिंह, किरण पांडे, आयुष्मान जोशी, हरगुन सिंह, युवराज वर्मा, राज कोली सहित तमाम लोग उपस्थित थे।

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here