Home उत्तरप्रदेश हर महीने के पहले और तीसरे शनिवार को धर्मशिला नारायणा हॉस्पिटल, दिल्ली...

हर महीने के पहले और तीसरे शनिवार को धर्मशिला नारायणा हॉस्पिटल, दिल्ली के विशेषज्ञ रुद्रपुर में मिलेंगे

84
0
Google search engine

रंजीत सम्पदक

रुद्रपुर, कैंसर शरीर के अलग अलग अंगो में होने वाली गंभीर बीमारी है। वैश्विक स्तर पर कैंसर मृत्यु का दूसरा प्रमुख कारण है। इसके मामले भारत में दिनों दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। भारत में होने वाले छह मुख्य कैंसर में स्तन कैंसर, मुंह का कैंसर, सर्वाइकल कैंसर, फेफड़े का कैंसर, पेट का कैंसर और कोलोरेक्टल कैंसर शामिल हैं और इस प्रकार के मामले रुद्रपुर व उसके आसपास के क्षेत्रों में भी बढ़ रहे हैं और इसी को लेकर चिंता जताते हुए धर्मशिला नारायणा हॉस्पिटल, दिल्ली की तरफ से रुद्रपुर में कैंसर ओपीडी का आयोजन किया गया। ओपीडी में डॉ. कनिका सूद शर्मा डायरेक्टर एंड क्लिनिकल लीड, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी (कैंसर) द्वारा रोगियों को जांच एवं उचित परामर्श दिया गया।

यह आयोजन मेट्रोसिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, रुद्रपुर में शनिवार को आयोजित किया गया, जो कि हर महीने के पहले और तीसरे शनिवार को दोपहर 12 से 1 बजे तक आयोजित होगा। इस ओपीडी में धर्मशिला नारायणा हॉस्पिटल, दिल्ली की विख्यात कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. कनिका सूद शर्मा सहित अन्य स्वास्थ्य विशेषज्ञ रोगियों की जांच एवं परामर्श हेतु उपस्थित रहेगें। धर्मशिला नारायणा हॉस्पिटल का प्रयास रहता है कि लोगों को समय रहते उचित परामर्श मिल सके। ताकि एक स्वस्थ समाज का निर्माण हो सके।

डॉ. कनिका सूद शर्मा डायरेक्टर एंड क्लिनिकल लीड, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी (कैंसर) ने बताया कि “कैंसर एक ऐसे बीमारी है जिसको लेकर लोगो के मन में बहुत ही भय है। यदि कैंसर की समय रहते डायग्नोसिस और प्रारंभिक चरण में ही उपचार शुरू कर दिया जाय तो रोगी को जल्द से जल्द कैंसर मुक्त किया जा सकता है”।

धर्मशिला नारायणा हॉस्पिटल दिल्ली के सी.ओ.ओ, श्री नवीन शर्मा जी ने बताया कि, “हमारा उद्देश्य लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि इलाज से बेहतर बचाव है और उसके लिए आपको समय-समय पर अपनी जांच करवाते रहना चाहिए, खुद को स्वस्थ रखने के लिए व्यायाम, पौष्टिक आहार और व्यवस्थित जीवन शैली को अपनाना चाहिए। साथ ही किसी भी रोग के लक्षण दिखने पर बिना लापरवाही किए तुरंत डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए”।

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here