Home अपराध आगामी लोकसभा चुनावों के दृष्टिगत ऊधम सिंह नगर पुलिस ने कसी कमर।

आगामी लोकसभा चुनावों के दृष्टिगत ऊधम सिंह नगर पुलिस ने कसी कमर।

139
0
Google search engine

रंजीत सम्पदक

एसएसपी ऊधम सिंह नगर डॉ0 मंजुनाथ टीसी महोदय द्वारा जनपद के पुलिस अधिकारियों के साथ की गई बैठक।  आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत पुलिस द्वारा की जा रही तैयारियों के सम्बंध में ली जानकारी, इलैक्शन मोड में आते हुए समय से सारी तैयारियां पूरी करने के दिये निर्देश।

सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार भ्रमणशील रहकर चुनाव के दृष्टिगत संवेदनशील मुददो पर सतर्क दृष्टि बनाये रखने के दिये निर्देश।*

चुनाव प्रक्रिया के दौरान बाधा उत्पन्न करने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित करते हुए उनके विरूद्व समय से आवश्यक निरोधात्मक कार्यवाही करने के दिये निर्देश।

आज जनपद के समस्त पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक की गई, बैठक के दौरान एसएसपी ऊधम सिंह नगर द्वारा निम्न बिन्दुओं पर समीक्षा करते हुए उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निदेश दिये गये हैः-

1- आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत पूर्व में निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान पंजीकृत अभियोगो के सम्बंध में जानकारी लेते हुए उक्त घटनाओं का सज्ञांन लेकर चुनाव के दौरान आवश्यक सुरक्षात्मक व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये।

2- सभी थाना क्षेत्रों में पंजीकृत शस्त्रधारको के सम्बंध में थाना में मौजूद अभिलेखों का जिलाधिकारी कार्यालय से मिलान करा लिया जाये, जिससे शस्त्रधारको की संख्या के सम्बंध में कोई संशय की स्थिति उत्पन्न न हो तथा आचार संहिता के लागू होते ही शस्त्रो को जमा करने की प्रक्रिया को यथाशीघ्र शुरू किया जा सके।

3- सभी क्षेत्राधिकारी अपने-अपने सर्किल के थानो में हिस्ट्रीशीटरो की शिनाख्त परेड कराते हुए उनकी अघ्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त कर लें तथा आगामी चुनावो के दृष्टिगत ऐसे व्यक्तियो जो चुनाव प्रक्रिया के दौरान व्यवधान उत्पन्न कर सकते है उनके विरूद्व निरोधात्मक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। हाल ही में जिन नशा तस्करो की थानो पर हिस्ट्रीशीट खोली गई है उनके विरूद्व भी आवश्यक निरोधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

4- सभी थाना क्षेत्रों में ऐसे सभी व्यक्तियों को जो नियमित रूप से आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहते है, उन्हें चिन्हित करते हुए उनकी सूची तैयार कर ली जाये तथा उनके विरूद्व गुंडा एक्ट के तहत प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही करते हुए, उनकी जिलाबदर की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

5- गैंगस्टर एक्ट के तहत पंजीकृत अभियोगो की समीक्षा के दौरान ऐसे सभी अभियुक्तों जिनके विरूद्व गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की जानी शेष है, ऐसे सभी अभियुक्तों के विरूद्व व उनकी सम्पत्ति की जब्तीकरण की कार्यवाही प्राथमिकता के आधार पर समय से सुनिश्चित की जाये।

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here