Home उत्तरप्रदेश करोड़ों के विकास कार्यों को मंजूरी दिलाई सांसद अजय भट्ट ने, सामाजिक...

करोड़ों के विकास कार्यों को मंजूरी दिलाई सांसद अजय भट्ट ने, सामाजिक कार्यों में दिखाई रुचि

98
0
Google search engine

रंजीत सम्पदक

रुद्रपुर। नैनीताल ऊधमसिंह नगर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी सांसद अजय भट्ट ने पांच साल के कार्यकाल में न सिर्फ विकास योजनाओं पर फोकस किया, बल्कि सामाजिक कार्यों में भी खुले मन से हिस्सा लिया।

आफ्टर प्रचार के दौरान पांच साल के अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए श्री भट्ट ने बताया कि रुद्रपुर में 111 करोड़ की अनुमानित लागत से 21 किलोमीटर लंबा बाईपास स्वीकृत कराया। इसके साथ ही 757 करोड की लागत से गदरपुर बाईपास बनवाया। गदरपुर बाजार के लिए 7.35 करोड़ रुपए स्वीकृत कराए। गदरपुर ब्लाक के निर्माण के लिए 2.75 करोड़ मंजूर कराए, जिसका निर्माण कार्य प्रगति पर है। काशीपुर रेलवे स्टेशन का 10.96 करोड़ की लागत से कायाकल्प होगा। सितारगंज में सूर्यनगर से शांति फार्म तक 20 करोड़ की लागत से पुल स्वीकृत कराया। बताया कि गूलरभोज बौर जलाशय के विकास के लिए 64 लाख रुपए की मंजूरी दिलाई, जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिल रहा है।  जसपुर में रेडियो स्टेशन के लिए भूमि चिह्नित हो चुकी है। प्रथम किश्त के रूप में 16 करोड़ रुपए जारी हो चुके हैं और डीपीआर तैयार हो रही है। ऊधमसिंह नगर में जल जीवन मिशन में 997 करोड़ की स्वीकृति दिलाई, जिसमें कार्य प्रगति पर है। काशीपुर ओवरब्रिज के लिए 54.04 करोड़ रुपए स्वीकृत कराए, जिसका निर्माण कार्य प्रगति पर है।  श्री भट्ट ने बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से किच्छा में पांच सौ करोड़ की लागत से सौ एकड़ भूमि पर सेटेलाइट एम्स की स्वीकृति दिलाई। 94.58 करोड़ की लागत से खटीमा बाईपास का निर्माण कराया। 945 करोड़ की लागत से काशीपुर बाईपास का निर्माण कार्य प्रगति पर है। इसके अलावा संजय वन के सौंदर्यीकरण के लिए 20 लाख रुपए से कार्य जारी है। जिला योजना से भी 60 लाख रुपए की स्वीकृति मिल चुकी है, ताकि इसे पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जा सके।

सांसद ने बताया कि सीएसआर मद से पांच कूड़ा गाड़ी रुद्रपुर और पांच गाड़ी काशीपुर को उपलब्ध कराई गई। सिरसा रोड पर सूखा नदी पर पुल निर्माण के लिए 35 करोड़ रुपए की स्वीकृति दिलाई। ऊधमसिंह नगर में आंचल बकरी और मिल्क प्लांट के लिए 90 करोड़ रुपए स्वीकृत कराए।

ऊधमसिंह नगर में थारू समाज के लिए डेढ़ करोड़ की लागत से भवन निर्माण कराया। 1.63 करोड़ की लागत से शक्तिफार्म में बंग भवन का निर्माण कराया। पर्वतीय समाज के लिए 80 लाख रुपए की स्वीकृति दिलाई। एक करोड़ अस्सी लाख की लागत से एक हजार सोलर लाइट लगाई जा रही हैं। एचएलए कार्य प्रगति पर है।

श्री भट्ट ने नैनीताल के ग्राम बेल पड़ाव की रहने वाली छात्रा की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाया। जो द्वाराहाट इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रथम वर्ष की छात्रा है, जिसकी पढ़ाई में पांच लाख रुपए व्यय आया है। नैनीताल के ग्राम कसियालेख की छात्रा जो आर्थिक रूप से कमजोर थी की नर्सिंग की पढ़ाई का चार लाख रुपए खर्च किया। इसके अलावा दो टीवी के रोगियों को गोद लिया, जिन पर दो दो हजार रुपए प्रतिमाह खर्च कर रहे हैं।

 

 

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here