Home अपराध उधम सिंह नगर पुलिस ने गदरपुर क्षेत्र में गुरुद्वारे में हुई चोरी...

उधम सिंह नगर पुलिस ने गदरपुर क्षेत्र में गुरुद्वारे में हुई चोरी का किया खुलासा।

174
0
Google search engine

रंजीत सम्पदक

विभिन्न गुरुद्वारे से चोरी हुए 03 गुल्लक व 16,608 रूपए के साथ 01 आरोपी को किया गिरफ्तार । नशे की लत पूरी करने के लिए आए दिन करते थे चोरियां।

वादी द्वारा दिए प्रार्थना पत्र बावत दिनांक 17/09/2023 को रात्रि मे अज्ञात चोर द्वारा सकैनिया गुरुद्वारा साहिब के अन्दर रखे दानपात्र (गुल्लक) मे रखे रकम को चोरी कर ले जाने के संबन्ध मे थाना गदरपुर पर FIR NO-222/2023 U/S 380 IPC का अभियोग पंजीकृत किया गया ।

घटना के शीघ्र अनावरण तथा अभियुक्तो की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम का गठन किया गया तथा मुखबिर मामूर किये गये व उक्त स्थान पर आने जाने वाले रास्तो पर सीसीटीवी कैमरो को चैक कर संदिग्धो की पहचान की गयी उक्त पुलिस टीम द्वारा  को मुखविर की सूचना पर चौरासी घण्टा मन्दिर के पास मिले संदिग्ध व्यक्ति की तलाशी ली तो इसने अपना नाम पिन्टु उर्फ रोडी पुत्र प्रीतम सिह निवासी ग्राम कलकत्ती थाना गदरपुर जिला उधम सिह नगर उम्र 24 वर्ष बताया, इसकी तलाशी मे इसके पास से एक तमंचा 315 बोर 01 जिन्दा कारतूस व 2000/- रूपये नकद बरामद हुए ।

बरामद तमन्चे व रूपये को संबन्ध मे सख्ती से पूछताछ की गयी तो इसके द्वारा बताया की मैने कल रात में सकैनिया व खानपुर के गुरुद्वारो से गुल्लक चोरी की थी, चोरी की गई गुल्लको को मेरे द्वारा वही पर तोडकर उसमे से रुपये निकालकर वही छुपा दिया था यह पैसे भी मैने गुरुद्वारो की गुल्लक से चोरी किये हुए है बाकी पैसे मैने अपने किराये के कमरे मे रखे है इन चोरियो को करने मे मेरे साथ मेरा भाई दिलेर व खानपुर का रहने वाला विजय उर्फ बिजली भी है। जो अभी बिलासपुर से गुल्लक चोरी मे जेल गये है जिसमे मे भी उनके साथ था, हम लोग 2 महीने से गदरपुर के हरिपुरा, गिरधर नगर, श्यामपुर न0 7, कुईखेडी, बमनपुरी, रजपुरा न0 2, बराराई, व केलाखेडा. काशीपुर, डिबडिबा बिलासपुर क्षेत्र के गुरुद्वारो से गुल्लको की चोरी करते आ रहे थे। गुरुद्वारो के गुल्लक से मिले पैसो को हम तीनो लोग आपस मे बाँट लेते थे, गुल्लक जो हमे श्यामपुर गुरुद्वारे से चोरी किया था वह हमने वही पास मे झाडियो मे छुपा रखा है बाकी गुल्लक मैने उसमे से पैसे निकालने के बाद खेतो मे फैक दिये थे। अभियुक्त की निशादेही पर कुल 14608 रूपये बरामद, श्यापुर न0 7 को जाने वाले रास्ते मे झाडियो से एक गोल्डन रंग का गुल्लक, खानपुर तिराहे के पास खेतो मे से एक काले रंग का गुल्लक, तथा सकैनिया शमशान घाट के पास से एक सिल्वर रंग का गुल्लक बरामद किया गया जिसे अभियुक्त द्वारा कल रात्री मे सकैनिया गुरुद्वारा से चोरी करना बताया। अभियुक्त से बरामदा सिलवर रंग की गुल्लक थाना गदरपुर के मु0 FIR NO 222/2023 U/S 380 IPC से संबन्धित है व बरामदगी के आधार पर अभियोग मे धारा 411 भादवि व 3/25 आर्म एक्ट की बढोत्तरी कर अभियुक्त को हिरासत पुलिस लेकर गिरफ्तार किया गया ।

 

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here