Home अपराध जानिए सांसद अजय भट्ट पर किस तरीके के लगे आरोप

जानिए सांसद अजय भट्ट पर किस तरीके के लगे आरोप

248
0
Google search engine

रंजीत सम्पदक

सांसद श्री अजय भट्ट द्वारा आधी से ज्यादा सांसद निधि खर्च न कर पाने का आरोप आज तथ्यात्मक तौर पर प्रमाणित हो गया। इस मुद्दे पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी द्वारा लगाए गए आरोपों पर चुनाव आयोग में शिकायत करके वर्तमान सांसद श्री अजय भट्ट खुद अपने बनाए जाल में घिर गए।

श्री प्रकाश जोशी ने चुनाव आयोग को आज विस्तृत जवाब प्रस्तुत करते हुए केंद्र सरकार के सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग की वेबसाइट पर अद्यतन किया गया आधिकारिक शासकीय आंकड़ा जारी किया करते हुए एवं इस संबंध में प्रकाशित खबरों की प्रति के साथ चुनाव आयोग को अपना जवाब प्रस्तुत किया। भाजपा सरकार के आंकड़े यह साबित करते हैं कि श्री अजय भट्ट द्वारा 17 करोड़ की कुल सांसद निधि में से केवल 8 करोड़ के ही प्रस्ताव भेजे गए जिसमें से मात्र 7 करोड़ के कार्य की स्वीकृति प्रदान कि गई और इतनी ही राशि रिलीज हुई है। इन आंकड़ों के सामने आने से कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा लगाया गया यह आरोप तथ्यात्मक तौर पर प्रमाणित हो गया कि श्री भट्ट ने अपनी सांसद निधि की 10 करोड़ राशि का कोई उपयोग नहीं हुआ और नैनीताल उधमसिंह नगर संसदीय क्षेत्र 10 करोड़ के विकास कार्यों से वंचित रह गया।

जातव्य है कि भाजपा प्रत्याशी श्री अजय भट्ट ने कांग्रेस द्वारा अखबारों में प्रकाशित विज्ञापनों में सांसद निधि समेत अन्य आरोपों को असत्य एवं तथ्यहीन बताते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी जिस पर आयोग ने कांग्रेस प्रत्याशी को 48 घंटे में जवाब दाखिल करने हेतु नोटिस दिया था ।

कांग्रेस प्रत्याशी श्री प्रकाश जोशी ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़ों से श्री अजय भट्ट जी की अक्षमता एवं निष्क्रियता प्रमाणित हो जाने के बाद उन्हें क्षेत्र की जनता से माफी मांग लेनी चाहिए। उन्होंने एक बार फिर श्री अजय भट्ट जी को केंद्रीय मंत्री रहते हुए उनकी आठ असफलताओं पर सार्वजनिक बहस की खुली चुनौती दी है।

1- चुनाव आयोग का नोटिस

2- केन्द्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय की वेबसाईट पर उपलब्ध सांसद निधि के विवरण की अद्यतन प्रतिलिपि।

3- चुनाव आयोग को प्रस्तुत जवाब की प्रतिलिपि।

मीडिया संदेश मैं इस खबर का पुष्टि नहीं करते  है

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here