Home उत्तरप्रदेश Video:-श्रमिकों की महापंचायत! रुद्रपुर के गांधी पार्क में जुटे लोग, उग्र आंदोलन...

Video:-श्रमिकों की महापंचायत! रुद्रपुर के गांधी पार्क में जुटे लोग, उग्र आंदोलन की चेतावनी

260
0
Google search engine

रंजीत संपादक

पंतनगर सिडकुल की डॉल्फिन कंपनी में हो रहे श्रमिकों के शोषण के विरोध में श्रमिकों द्वारा पहले धरना प्रदर्शन किया जा रहा था। अब जब धरने प्रदर्शन से भी श्रमिकों की मांग पूरी नहीं हुई तो श्रमिकों द्वारा महापंचायत बुलाई गई। जिसमें रुद्रपुर के गांधी पार्क में पंतनगर सिडकुल की तमाम कंपनी से श्रमिक पहुंचे और श्रमिक नेताओं द्वारा भी इस महापंचायत में शिरकत की गई। वहीं श्रमिकों की महापंचायत को समर्थन देने के लिए स्थानीय नेताओं ने भी गांधी पार्क पहुंचकर उनकी मांग को जायज बताया।

विओ:- जानकारी के अनुसार सिडकुल की डॉल्फिन कंपनी में फैक्ट्री प्रबंधन के द्वारा परमानेंट श्रमिकों को हटाकर ठेके वेस पर रखने के आदेश दिए गए थे और श्रमिकों का आरोप था कि उनसे 8 घंटे की जगह 12 घंटे ड्यूटी कराई जा रही है और पूरे पैसे भी कम दिए जा रहे हैं।

इन सब मांगों को लेकर श्रमिकों के द्वारा पहले डॉल्फिन कंपनी के गेट पर प्रदर्शन किया गया। जहां से प्रशासन के द्वारा श्रमिकों को हटाकर श्रम विभाग में धरना प्रदर्शन के लिए कहा गया था। वहीं श्रमिकों द्वारा प्रदर्शन श्रम विभाग में किया जा रहा था। श्रमिकों ने आरोप लगाया कि फैक्ट्री प्रबंधन ने पुलिस के साथ मिलकर उन पर झूठे मुकदमे दर्ज कराए हैं और उनको मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है। अब श्रमिकों द्वारा रुद्रपुर के गांधी पार्क में महापंचायत का आयोजन किया गया। वहीं श्रमिकों ने कहा कि अगर उनकी मांगों को जल्द पूरा नहीं किया जाएगा तो उग्र आंदोलन करते हुए श्रम विभाग में ताला लगाया जाएगा।

 

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here